सोनीपत: गैस लाइटर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो गाड़ियां भी जली

सोनीपत: गैस लाइटर की फैक्ट्री में लगी
भीषण आग, दो गाड़ियां भी जली




सोनीपत, 6 मई (हि.स.)। गन्नौर क्षेत्र में धतूरी रोड स्थित भारत सनलाइट फैक्ट्री में सोमवार की देर शाम को आग लग गई। फैक्ट्री में गैस लाइटर बनाने जाते थे। आग की लपटे इतनी तेजी से फैली की पूरी फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।आग लगने से आसमान में कई फीट ऊपर तक आग के साथ धुंए का गुबारे बनते दिखाई दिए। देर शाम तक आग बेकाबू रही।

आग की सूचना मिलने पर अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंची साथ ही बड़ी औद्योगिक क्षेत्र व गन्नौर दमकल विभाग की गाड़ियां बुलाई गई। लेकिन आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि उसने फैक्ट्री में खड़ी एक कार व सामान से लोड टैंपू भी जल गए।
कुंडली व सोनीपत से भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। करीब 8 दमकल गाड़ियां आग बूझाने में जुटी रही, लेकिन इसके बावजूद भी कई घंटों तक भी फैक्ट्री में आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। फैक्ट्री में आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
फैक्ट्री में आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से फैक्ट्री की दीवारों को तोड़ दिया गया। जिसके बाद दमकल गाड़ियों के द्वारा फैक्ट्री के अंदर पानी की बौछारें मारी गई। देर शाम तक आग की लपटें शांत नहीं हुई। दमकल गाड़ियां लगातार फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं।
आगजनी की सूचना मिलने के बाद मुरथल थाना प्रभारी जसपाल पुलिस बल के साथ मौके पहंच गए हैं। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को सड़क से हटाया ताकि वह किसी तरह की घटना का शिकार होने से बच सके।

Post a Comment

0 Comments