आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

आपकी योजना आपकी सरकार

 आपके द्वार कार्यक्रम

                                    



दूसरे चरण में फोकस्ड स्कीम को लेकर उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने की बैठक

सभी नोडल पदाधिकारियों बीडीओ, सीओ को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

फोकस्ड स्कीम में ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त करें : उपायुक्त

पहले चरण में प्राप्त आवेदनों का निष्पादन 7 नवंबर तक सुनिश्चित करने का निर्देश

शिविर में आवेदन देने के बाद लोगों को कार्यालय का चक्कर न काटना पड़े : उपायुक्त

राज्य सहित जिले भर में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का दूसरा चरण जारी है। 14 नवंबर 2022 तक प्रतिदिन जिले के विभिन्न प्रखंडों के चयनित पंचायतों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। दूसरे चरण में फोकस्ड स्कीम को लेकर उपायुक्त, रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा ने आज दिनांक 02 नवंबर 2022 को वर्चुअल माध्यम से बैठक की। बैठक में उप विकास आयुक्त रांची श्री विशाल सागर, सभी नोडल पदाधिकारी, जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, पीएमयू सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

फोकस्ड स्कीम में ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त करें : उपायुक्त

बैठक के दौरान उपायुक्त रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा ने आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दूसरे चरण में फोकस्ड स्कीम में ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त करने हेतु पदाधिकारियों को निर्देश दिए। सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार सृजन योजना, सर्वजन पेंशन योजना, केसीसी और राशन कार्ड को लेकर उपायुक्त ने ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त कर लोगों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि सावित्रीबाई फूले सुकन्या समृद्धि योजना के तहत कोई भी किशोरी ना छूटे। उन्होंने विभिन्न स्कूल के प्रिंसिपल, बीआरपी-सीआरपी और अभिभावकों के सहयोग से ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त कर किशोरियों को योजना का लाभ देने को कहा।

मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना और मुख्यमंत्री पशुधन योजना को लेकर भी उपायुक्त ने बड़े पैमाने पर आवेदन जेनरेट करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत पर्याप्त संख्या में वैकेंसी है, आवेदन प्राप्त कर लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराएं।

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के पहले चरण में प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि अब तक पहले चरण के प्राप्त आवेदनों का 80% निष्पादन किया जा चुका है। उन्होंने 7 नवंबर तक सभी आवेदनों का निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी सुनिश्चित करें कि शिविर में आवेदन देने के बाद लोगों को कार्यालय के चक्कर ना लगाना पड़े। उपायुक्त ने कहा कि आवेदन का ऑन द स्पॉट निष्पादन नहीं होने पर आगे की प्रक्रिया पूरी करते हुए जल्द से जल्द उसका निष्पादन सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के 15 नवंबर को आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम को लेकर भी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments