प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमड़ा पत्रकारों का हूजूम

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमड़ा

 पत्रकारों का हूजूम




कार्यक्रम में भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक मीडिया सरकार एके बिंदुसार के पहुंचने पर पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने क्या जोरदार स्वागत

बीएमएफ, बीएमएम, एएमएएम के समर्थित एवं पूर्वांचल महापंचायत पार्टी के अधिकृत वाराणसी सांसद प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष मिंटू राजभर ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस कहां भ्रष्टाचार के खिलाफ है हमारी लड़ाई, पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, बलिया से प्रत्याशी मैदान में भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे मुकाबला।

वाराणसी। पूर्वांचल महापंचायत पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एवं वाराणसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 77 से पार्टी के द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने पर पूर्वांचल महापंचायत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र कुमार जी के निर्देशानुसार वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के के माध्यम से भ्रष्टाचार के खिलाफ किया जंग का ऐलान।
वाराणसी के पराड़कर स्मृति भवन मैदागिन में प्रेस वार्ता के दौरान वाराणसी सांसद प्रत्याशी एवं पूर्वांचल महापंचायत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मिंटू राजभर ने कहा कि पूर्वांचल के चार सीटों पर वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, बलिया में हमारे उम्मीदवार तय हो चुके हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल महापंचायत पार्टी के द्वारा वाराणसी संसदीय क्षेत्र से मिंटू राजभर, मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र से सत्यदेव पांडेय, जौनपुर संसदीय क्षेत्र से संतोष कुमार राजभर, बलिया संसदीय क्षेत्र से रामकुमार राजभर को पूर्वांचल महापंचायत पार्टी के द्वारा प्रत्याशी घोषित किया गया है।
उन्होंने बताया कि हमारे समर्थन में भारतीय मतदाता महासभा, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा, भारतीय मीडिया फाउंडेशन, जागो राजभर जागो जैसे मीडिया एवं सामाजिक संगठनों का भरपूर समर्थन प्राप्त है।
मिंटू राजभर ने कहा कि पूर्वांचल महापंचायत पार्टी द्वारा अपना संकल्प पत्र जारी किया है जिसमें हमारे प्रमुख मुद्दे हैं।
1-पूर्वांचल राज्य अलग होगा काशी बनेगी राजधानी।
2-राष्ट्रवीर महाराजा सुहेलदेव राजभर को भारत रत्न से नवाजा जाएगा।
3-एसटी आरक्षण की मांग को प्राथमिकता से लागू करेंगे।
4-सामान्य शिक्षा प्रणाली लागू की जाएगी, जिससे गरीब अमीर के बच्चे बिना किसी भेदभाव के एक छत के नीचे शिक्षा ग्रहण करेंगे।
5-18 से 50 साल की आयु के बेरोजगारों को रोजगार देने की गारंटी।
6-पूर्व सांसद विधायकों को मिलने वाला पेंशन रद्द किया जाएगा।
7-स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं ग्राम और वार्ड स्तर पर की जाएगी।
8-बुनकर भाइयों के समस्त समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जाएगा।
9-प्रत्येक रिक्शा चालक वह ऑटो चालक का एक लाख का जीवन बीमा सुरक्षा दिया जाएगा एवं चालक बोर्ड का गठन किया जाएगा।
10-समस्त मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया कल्याण बोर्ड एवं मीडिया पालिका का गठन किया जाएगा जिसमें मीडिया कर्मियों के अधिकार सम्मान व सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी।
11- ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में सस्ते दर पर मैरिज हॉल की स्थापना।
12-वृद्धा पेंशन व विधवा पेंशन व दिव्यांग एवं अनाथ बच्चों को प्रतिमाह ₹2000 की प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी।
13- किसानों को सस्ते दर पर खाद्य व पानी की व्यवस्था दी जाएगी।
14- नागरिक व नारी का सम्मान व सुरक्षा की गारंटी।
उन्होंने कहा कि उपरोक्त संकल्प के साथ चुनाव मैदान में हमारी पार्टी पूर्वांचल में ही नहीं बल्कि कई राज्यों में चुनाव लड़ रही है।
पिंटू राजभर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहां की वाराणसी में बुनकर व ऑटो चालकों इत्यादि का शोषण जबरदस्त तरीके से हुआ इधर आप समीक्षा करके देख सकते हैं पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार में व्यापारी एवं पत्रकारों के भी उत्पीड़न का मामला प्रकाश में आता रहा है जो की पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सबका साथ सबका विकास का फार्मूला ध्वस्त कर दिया था इसलिए उन्होंने इस बार नए नारे नए पैंतरेबाजी के साथ मोदी का परिवार अबकी बार 400 पार का नारा दिया है जो अब तक के कई राज्यों के चुनाव से आए रुझान से ध्वस्त होता दिख रहा है।
उन्होंने कहा कि देश का बुनकर मजदूर किसान व्यापारी पत्रकार ऑटो चालक रिक्शा चालक पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक बड़े बदलाव की दिशा में अपना मन बना लिया है।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल महापंचायत पार्टी अपने संकल्प के साथ चुनावी मैदान में उतरा है पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत कर रहे हैं वार्ड मोहल्ले में जाकर देश के असली मालिक मतदाता को जागृत कर रहे हैं।
मिंटू राजभर ने पत्रकारों से स्पष्ट रूप से कहा कि इस बार वाराणसी संसदीय क्षेत्र से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी चुनाव हार रहे हैं वाराणसी की जनता ने यह फैसला ले लिया है कि झूठ की राजनीति करने वाले लोगों को वोट नहीं दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मिर्जापुर चंदौली गाज़ीपुर घोसी बलिया जौनपुर एवं भदोही संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी एवं उनके सहयोग दलों के अधिकृत प्रत्याशी भी चुनाव पूरी तरह से हारने जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के 28 संसदीय क्षेत्र में राजभर समाज की अच्छी संख्या है राजभर समाज भाजपा एवं उनके सहयोगी दलों के उम्मीदवार को वोट नहीं करने जा रहे है इसलिए पूर्वांचल से इनके तीन या चार सीट निकलने की संभावना है बाकी सीटों पर करारी हार होगी क्योंकि देश में जब भी कोई बड़ी क्रांति हुई है चाहे सामाजिक क्रांति, चाहे राजनीतिक क्रांति, चाहे देश को आजादी दिलाने की क्रांति हो यही पूर्वांचल है जिस पूर्वांचल की पवित्र भूमि से मंगल पांडेय जैसे वीर योद्धाओं ने पंडित चंद्रशेखर आजाद जैसे महान पुरुषों ने आजादी की अलख जगाई थी अगर हम ऐतिहासिक महापुरुषों की चर्चा करें तो महामानव गौतम बुद्ध की यह प्रथम उपदेश स्थली है बाबा विश्वनाथ की यह नगरी है तुलसीदास की पावन कर्मभूमि है पंडित मदन मोहन मालवीय का यह कर्म भूमि है इसी पवित्र भूमि पर कबीर दास की बाणी गुजती थी यही पूर्वांचल की धरती वीर अब्दुल हमीद का जन्म भूमि है।
उन्होंने कहा कि इसीलिए पूर्वी उत्तर प्रदेश बड़ा परिवर्तन करने जा रहा है क्योंकि धर्म के योद्धा एक तरफ खड़े हैं अधर्म का साथ देने वाले लोग एक तरफ जुमलेबाजी बोलकर अलग-अलग खड़े दिखाई दे रहे हैं।
पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने अंत में पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता बंधु, बुनकर, रिक्शा चालक ऑटो चालक, व्यापारियों एवं किसान मजदूर भाइयों छात्र-छात्राओं से एकजुट होकर अधर्म के विरोध में भ्रष्टाचार के विरोध में जुमला बाजों के विरोध में धर्म का साथ दे शतप्रतिशत मतदान करें।

Post a Comment

0 Comments